अरबों डॉलर की क्रिप्टोकरेंसी रखते हैं टॉप 100 ETH व्हेल, Solana सबसे आगे


बुधवार तक ETH 2.0 डिपोज़िटर कॉन्ट्रैक्स के पास 10,694,610 ETH थे

खास बातें

  • टॉप 100 व्हेल्स रखते हैं 1.27 बिलियन डॉलर के SHIB टोकन
  • FTX के मूल टोकन में किया गया है 1.7 बिलियन डॉलर का निवेश
  • Solana टोकन 36 बिलियन डॉलर (लगभग 2.75 लाख करोड़ रुपये) के साथ टॉप पर है

क्रिप्टोकरेंसी व्हेल के बारे में तो आप जानते ही होंगे, यदि नहीं, तो बता दें कि जो वॉलेट बड़ी मात्रा में किसी क्रिप्टोकरेंसी को होल्ड करते हैं, उन्हें व्हेल कहा जाता है. ब्लॉकचेन पर आधारित क्रिप्टोकरेंसी की सबसे खास बात यह होती है कि इनकी कई जानकारियां सार्वजनिक होती है. यहीं कारण है कि आप बड़ी मात्रा में क्रिप्टोकरेंसी होल्ड करने वाले व्हेल की जानकारियां ऑनलाइन हासिल कर सकते हैं. कुछ ऐसा ही क्रिप्टो न्यूज़ और एनालिसिस वेबसाइट Cryptopotato ने भी किया है, जहां इसने टॉप 100 इथेरियम व्हेल्स (Top 100 ETH whales) द्वारा होल्ड किए जाने वाले फंड का पता लगाया है.

Whale Stats से हासिल डेटा के साथ Cryptopotato ने जानकारी दी है कि मुख्य क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज FTX के मूल टोकन में 1.7 बिलियन डॉलर (लगभग 13 हज़ार करोड़ रुपये) का निवेश किया गया है. FTT टोकन के पास कुल होल्डिंग का लगभग 19% हिस्सा है. इसके ठीक बाद लोकप्रिय मीमकॉइन शीबा इनु (SHIB) है. टॉप 100 व्हेल्स के पास 1.27 बिलियन डॉलर (लगभग 9,700 करोड़ रुपये) कीमत के SHIB टोकन हैं, जो उनके पोर्टफोलियो का लगभग 14.15% हिस्सा है.

वहीं, वेबसाइट ने अपनी एक हालिया रिपोर्ट में यह भी बताया था बड़े ETH व्हेल में से एक (खबर लिखते समय तक 216 नंबर) ने सिंगल ट्रांजेक्शन में 89 मिलियन डॉलर (लगभग 680 करोड़ रुपये) कीमत के SHIB टोकन खरीदे थे.

रिपोर्ट आगे बताती है कि इन व्हेल्स के पोर्टफोलियो का 7.5% हिस्सा कम लोकप्रिय टोकन का है, और इसके अलावा ये वॉलेट एड्रेस USDC और USDT स्टेबलकॉइन्स के साथ-साथ BEST, MATIC, Decentraland का MANA, Chainlink आदि टोकन्स भी रखते हैं.

ऊपर बताए गए आंकड़ों में इथेरियम के मूल टोकन ETH की हिस्सेदारी नहीं है. रिपोर्ट कहती है कि बुधवार तक ETH 2.0 डिपोज़िटर कॉन्ट्रैक्स के पास 10,694,610 ETH थे, जिसकी कीमत करीब 31.9 बिलियन डॉलर (लगभग 2.43 लाख करोड़ रुपये ) होती है.

हालांकि, इतनी बड़ी वैल्यू होल्ड करने के बाद भी ETH 2.0 depositor contract सबसे बड़ा व्हेल नहीं है. Staking Rewards के डेटा का हवाला देते हुए रिपोर्ट कहती है कि वर्तमान में Solana टोकन 36 बिलियन डॉलर (लगभग 2.75 लाख करोड़ रुपये) के साथ टॉप पर है.

यह भी पढ़ें



Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.