क्रिप्टो टोकन TRON निवेशकों की चांदी, पिछले 24 घंटों में 23 प्रतिशत उछली कीमत


पिछले 24 घंटों में Tron ने कीमत में 23 प्रतिशत के करीब इजाफा किया है।

खास बातें

  • 21 अप्रैल को TRON की कीमत में पहला बड़ा उछाल देखा गया
  • पिछले 24 घंटों में ग्लोबल प्राइस में 23 प्रतिशत से अधिक की बढ़त
  • अभी कुछ दिनों तक रैली जारी रहने की है उम्मीद

Crypto मार्केट में एक टोकन हलचल मचा रहा है. इन दिनों इस डिजिटल करेंसी की चमक लगातार बढ़ती जा रही है. इस करेंसी का नाम है- ट्रॉन (TRON [TRX]) क्रि्प्टोकरेंसी. TRON के फाउंडर जस्टिन सन के सितारे इन दिनों बुलंदी पर हैं और यह कॉइन पिछले एक हफ्ते में 16.38 प्रतिशत की ग्रोथ कर चुका है. वर्तमान में ट्रॉन की कीमत (Tron Price Today) ग्लोबल लेवल पर $0.08731 (लगभग 6.65 रुपये) है. वहीं खबर लिखे जाने तक भारत में ट्रॉन कॉइन स्विच कुबेर पर 7.4 रुपये पर ट्रेड कर रहा था. कॉइनस्विच कुबेर के आंकड़ें बतातें हैं कि पिछले 24 घंटों में इस कॉइन की कीमत में 22.27 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. Binance और CoinMarketCap जैसे क्रिप्टो प्लेटफॉर्म्स पर TRON में 23 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोत्तरी हुई है. 

इसकी बढ़ोत्तरी की दर का पैटर्न बदल गया है. पिछले 4 दिनों में यह कॉइन 35 प्रतिशत की बढ़त हासिल कर चुका है. कॉइन की ग्रोथ लाइन में फिलहाल दो प्वॉइंट्स- $0.082 और $0.091 पर रसिस्टेंस है. अगर यह $0.082 (लगभग 6.2 रुपये) के रसिस्टेंस को पार कर जाता है तो अगला पड़ाव $0.091 (लगभग 6.93 रुपये) पर होगा. इसकी पिछले एक महीने की प्राइस हिस्ट्री पर नजर डालें तो गैजेट्स 360 क्रिप्टोकरेंसी प्राइस ट्रैकर बताता है कि 21 अप्रैल को TRON की कीमत में पहला बड़ा उछाल देखा गया जब इसकी कीमत 4.74 रुपये से बढ़कर 5.53 रुपये हो गई. यह उछाल लगभग 18 प्रतिशत का था. उसके बाद से कॉइन की कीमत में हल्की गिरावट लगातार जारी रही. 

TRON की कीमत में अगली बढ़त 28 अप्रैल को देखी गई, लेकिन यह लगभग 2 प्रतिशत की मामूली बढ़त थी. मई की शुरुआत टोकन के लिए काफी अच्छी रही. 1 मई को इसकी कीमत में लगभग 9 प्रतिशत का उछाल आया और यह ₹ 4.76 रुपये से बढ़कर 5.18 रुपये पर पहुंच गया. उसके बाद 3 मई को ट्रॉन की कीमत में 10.24 प्रतिशत का उछाल आया और 4 मई को यह फिर से 7.11 प्रतिशत की बढ़त लेते हुए 5.49 रुपये पर पहुंच गया. वर्तमान में ट्रॉन की रैली जारी है और इसके अभी बढ़ते रहने की उम्मीद है. 

हाल ही में डीसेंट्रलाइज्ड यूएसडी (USDD) के लॉन्च की घोषणा की गई. कहा जा रहा है कि यह मानवता के इतिहास में सबसे अधिक स्टेबल डीसेंट्रलाइज्ड कॉइन होगा. यह Tron के माध्यम से ही लॉन्च किया जाएगा. ट्रॉन अपना रिजर्व बनाएगा जो कि ब्लॉकचेन इंडस्ट्री का पहला डीसेंट्रलाइज्ड रिजर्व होगा. इसका लॉन्च आज, यानि 5 मई को होना है. ट्रॉन के फाउंडर जस्टिन सन ने लाइव स्ट्रीम की जानकारी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी शेयर की है.

यह भी पढ़ें


फिलहाल, ट्रॉन के निवेशकों में खुशी की लहर है. कॉइन को लेकर आ रही ये खबरें अभी कुछ समय तक इसकी कीमतों में लगातार वृद्धि का कारण साबित हो सकती हैं, लेकिन ध्यान रहना चाहिए कि क्रिप्टोकरेंसी का बाजार बेहद संवेदनशील और अस्थिर माना जाता है. जब इस तरह खबरों का बाजार ठंडा पड़ेगा तो वह अपने साथ कॉइन की कीमत भी नीचे ले जाता है. 



Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.