रियल एसेट्स को NFT में चिह्नित करने की योजना बना रहा है Goldman Sachs


Goldman Sachs ने लोगों को BTC के बदले फिएट करेंसी में लोन देना भी शुरू किया है

खास बातें

  • यह कदम Goldman Sachs द्वारा ब्लॉकचेन और क्रिप्टो से जुड़ा एक अन्य कदम है
  • गोल्डमैन सैक्स पहले से ही क्रिप्टो स्टार्टअप में एक नियमित निवेशक रहा है
  • निवेश बैंक क्रिप्टो एक्सचेंज ट्रेडर फंड्स का भी एक्सेस देता है

Goldman Sachs ने अपनी एक नई योजना की घोषणा की है, जिसमें निवेश बैंक यह देखना चाहता है कि क्या रियल-लाइफ एसेट को नॉन-फंजिल टोकन (NFT) के साथ चिह्नित किया जा सकता है या नहीं. यूएस स्थित लेंडर NFT को वित्तीय साधनों के रूप में देखना चाहता है. फाइनेंशियल साधन के रूप में चिह्नित करना किसी भी एसेट को एक डिजिटल टोकन में बदलने की प्रक्रिया होती है, जिसका उपयोग उसे होल्ड करने वाले व्यक्ति द्वारा एक ब्लॉकचैन नेटवर्क के जरिए किया जा सकता है.

CoinDesk ने गोल्डमैन सैक्स में डिजिटल एसेट के ग्लोबल हेड मैथ्यू मैकडरमोट (Mathew McDermott) के हवाले से कहा “हम वास्तव में वित्तीय साधनों के संदर्भ में एनएफटी की खोज कर रहे हैं.”

इस बयान को इस हफ्ते की शुरुआत में Financial Times Crypto and Digital Assets Summit में दिया गया था.

यह कदम गोल्डमैन सैक्स द्वारा ब्लॉकचेन और क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ा और कदम है. निवेश बैंक इस तरह की कई योजनाओं पर काम कर रहा है, जो किसी न किसी रूप में क्रिप्टो और एनएफटी आदि डिज़िटल एसेट से जुड़ी है.

क्रिप्टो-संबंधित फाइनेंशियल साधनों जैसे BTC ट्रेडिंग की पेशकश के अलावा, लेंडर क्रिप्टो स्टार्टअप्स में एक नियमित निवेशक है.

इस महीने की शुरुआत में, निवेश बैंक ने कहा था कि वह अपने ग्राहकों को इथेरियम के लिए ओवर-द-काउंटर (ओटीसी) विकल्प ट्रेडिंग की पेशकश करने की योजना बना रहा है.

बैंक स्पॉट क्रिप्टो ट्रेडिंग की पेशकश नहीं करता है, लेकिन क्रिप्टो एक्सचेंज ट्रेडर फंड्स (ETFs) और ऑप्शन ट्रेड तक एक्सेस प्रदान करता है. संस्थागत ट्रेडर्स आमतौर पर सीधे टोकन रखने के विपरीत एक प्रॉक्सी के जरिए क्रिप्टो में निवेश करना पसंद करते हैं.

यह भी पढ़ें



Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.