Bitcoin यूजर्स के लिए मैक्सिको में लगाया गया 14वां Bitcoin ATM


Mexico में PRD की तरफ से 14वां बिटकॉइन एटीएम लगाया है

खास बातें

  • Mexico में 14वां और लेटेस्ट बिटकॉइन एटीएम लगाया गया है
  • लेटेस्ट Bitcoin ATM मैक्सिको की Senate बिल्डिंग में लगाया गया है
  • पिछले साल Walmart ने अमेरिका में 200 BTC ATM लगाने की घोषणा की थी

बिटकॉइन यूजर्स के लिए मैक्सिको में 14वां लेटेस्ट बिटकॉइन एटीएम लगाया गया है. यह बिटकॉइन एटीएम (Bitcoin ATM) मैक्सिको की Senate बिल्डिंग में लगाया गया है, जहां पर अब बिटकॉइन ट्रांजैक्शन किए जा सकते हैं. मैक्सिको पार्टी ऑफ द डेमोक्रेटिक (PRD) ने यह पहल की है. डेवलेपमेंट के बारे में मैक्सिकन सिनेटर इंदिरा कैम्पिस ने कहा कि यह कदम फ्रीडम, इनक्लूजन और फाइनेंशिअल एजुकेशन का प्रतीक है. यह कदम मैक्सिको की बिटकॉइन और दूसरी सभी क्रिप्टोकरेंसी में बढ़ती रुचि को दिखाता है. 

Bitcoin ATM में लोग बिटकॉइन खरीद के साथ अपने बैंक नोटों को एक्सचेंज कर सकते हैं. इनमें बिटकॉइन होल्डिंग्स के बदले कैश निकालने की सुविधा हो भी सकती है और नहीं भी. Kempis ने Twitter पर मैक्सिकन सीनेट बिल्डिंग के Bitcoin ATM मशीन के साथ एक फोटो भी शेयर की. 

यह भी पढ़ें


मैक्सिको के प्रकाशन El Heraldo de Mexico ने बताया कि यह बिटकॉइन एटीएम मशीन 26 अप्रैल को लगाई गई थी. इसके तुरंत बाद, PRD अधिकारियों ने कहा कि BTC ट्रांजैक्शन सीनेट बिल्डिंग के अंदर ट्रेडिशनल कार्ड या ऐप के माध्यम से किए गए पेमेंट्स की संख्या को पार कर गया.  

Triple A क्रिप्टो डेटा के अनुसार, 40 प्रतिशत मैक्सिकन फर्म किसी न किसी तरह से ब्लॉकचेन और क्रिप्टोकरेंसी को अपनाने में रुचि रखती हैं. इनमें से 71 प्रतिशत क्रिप्टोकरेंसी के इस्तेमाल पर फोकस्ड हैं. तिजुआना, कैनकन, गुआडालाजारा, कुलियाकैन, सैन मिगुएल डी कोज़ुमेल, और अगुआस्केलिएंट्स कुछ और ऐसे अन्य मैक्सिकन शहर हैं जिनमें बिटकॉइन एटीएम मौजूद हैं. दुनिया के दूसरे हिस्सों में भी इसी तरह की मशीने लगाई जा रही हैं. 

पिछले साल Walmart ने पूरे अमेरिका में मौजूद अपनी आउटलेट्स में से चुनिंदा ब्रांच में 200 बिटकॉइन एटीएम लगाने की घोषणा की थी. अमेरिका की एटीएम चेन, जिसे बिटकॉइन ऑफ अमेरिका (Bitcoin of America) कहा जाता है, ने अमेरिका के 31 स्टेट्स में अपने 1800 एटीएम लगाए हुए हैं. 



Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.