Bitcoin, Ether की कीमत में आज सुधार, अन्य ऑल्टकॉइन्स में दिखा मिक्स ट्रेंड


बिटकॉइन को आज फायदा हुआ है और इसकी ट्रेड ओपनिंग 2.24 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी के साथ हुई

खास बातें

  • Dogecoin में 2.53 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई
  • Binance Coin, Ripple, Polkadot को फायदा हुआ है
  • शिबा इनु में भी आज मामूली गिरावट आई है जो कि 1 प्रतिशत के लगभग है

Crypto मार्केट में आज अस्थिरता नजर आई, जहां प्राइस चार्ट में टोकन हरे और लाल रंग में दिखे. कई पॉपुलर टोकनों की कीमतों में गिरावट आई तो कई को लाभ भी हुआ. बिटकॉइन को आज फायदा हुआ है और इसकी ट्रेड ओपनिंग 2.24 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी के साथ हुई. वर्तमान में भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर बिटकॉइन की कीमत $41,912 (लगभग 32 लाख रुपये) पर चल रही है. वैश्विक एक्सचेंज्स पर भी बिटकॉइन को समान लाभ हुआ है. CoinMarketCap और Coinbase जैसे प्लेटफॉर्म्स पर इसकी कीमत में 2.65 प्रतिशत की बढ़त दिखी और टोकन की ट्रेडिंग वैल्यू $39,508 (लगभग 30 लाख रुपये) पर पहुंच गई. 

ईथर की कीमत में भी आज बढ़त देखने को मिली है लेकिन, यह बढ़त बिटकॉइन के मुकाबले थोड़ी कम रही. दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी में आज 1.86 प्रतिशत की ग्रोथ हुई और गैजेट्स 360 क्रिप्टोप्राइस ट्रैकर के अनुसार इसकी कीमत $3,080 (लगभग 2.35 लाख रुपये) पर पहुंच गई. ग्लोबल लेवल पर भी टोकन को फायदा हुआ है. Binance पर ईथर ने 1.86 प्रतिशत की बढ़त हासिल की और इसकी वैल्यू $2,900 (लगभग 2 लाख रुपये) पर रही. 

अन्य ऑल्टकॉइन्स की बात करें तो Binance Coin, Ripple, Polkadot को फायदा हुआ है. वहीं, Tether, USD Coin और Binance USD जैसे स्टेबल कॉइन्स को आज हल्का नुकसान हुआ है. 

Dogecoin के लिए गुरूवार का दिन अच्छा नहीं रहा और इस मीम क्रिप्टोकरेंसी में 2.53 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई. हाल ही में एलन मस्क ने जब ट्विटर को खरीदने की घोषणा की तो डॉजकॉइन में बड़ा उछाल देखा गया था. शिबा इनु में भी आज मामूली गिरावट आई है जो कि 1.5 प्रतिशत के लगभग है. 

एक्सपर्ट्स का मानना है कि चल रही अस्थिरता के बावजूद क्रिप्टो मार्केट में लगातार ग्रोथ बने रहने की उम्मीद है. CoinDCX की रिसर्च टीम ने गैजेट्स 360 को बताया कि दुनियाभर से लगातार आ रहीं क्रिप्टोकरेंसी रेगुलेशन की खबरें इस बात का प्रमाण हैं कि क्रिप्टो इंडस्ट्री का दायरा बड़ा होने के साथ-साथ भविष्य भी उज्जवल होने वाला है. 

सेंट्रल अफ्रीकन रिपब्लिक ने हाल ही में बिटकॉइन को लीगल टेंडर के रूप में अपनाया है. क्यूबा जैसे देशों ने क्रिप्टो सर्विस प्रोवाइडर्स के लिए लाइसेंसिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें



Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.