Terra ने खरीदें 230 मिलियन डॉलर के Bitcoin


Terra के पास 35,000 से ज्‍यादा बिटकॉइन मौजूद हैं, जिनकी कीमत 1.62 अरब डॉलर के करीब है

खास बातें

  • Terra अपने स्‍टेबलकॉइन रिजर्व को लगातार आगे बढ़ा रही है
  • ब्‍लॉकचेन प्रोटोकॉल के रूप में काम करती है टेरा
  • पहले ही कई बार बिटकॉइन के बड़े बैच खरीद चुकी है

Terra ने अपने स्‍टेबलकॉइन खजाने में बिटकॉइन की संख्या में इजाफा किया है। टेरा एक के बाद एक बिटकॉइन (Bitcoin) खरीद रही है. दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिप्‍टोकरेंसी के 44,000 डॉलर पर आने के बाद Terra अपने अकाउंट में 230 मिलियन डॉलर के नए Bitcoin जोड़ रही है. ऐसा करके Do Kwon के नेतृत्व वाले इस ब्‍लॉकचेन प्रोटोकॉल ने माइकल सैलर को पीछे छोड़ दिया है. याद रहे कि माइकल सैलर, US-बेस्‍ड बिजनेस इंटेलिजेंस फर्म माइक्रोस्ट्रेटि‍जी (MicroStrategy) के CEO हैं और Bitcoin में पैसा लगाने के लिए जाने जाते हैं.   

कुछ दिनों पहले ही 30 मार्च को Terra ने 140 मिलियन डॉलर के Bitcoin खरीदे थे. इससे पहले 22 मार्च को उसने करीब 1,500 बिटकॉइन अपने वॉलेट में जोड़े थे. cryptopotato की रिपोर्ट के अनुसार, Terra के पास 35,000 से ज्‍यादा बिटकॉइन मौजूद हैं, जिनकी कीमत 1.62 अरब डॉलर के करीब है. 

टेराफॉर्म लैब्स के CEO और फाउंडर Do Kwon ने ट्विटर पर इस खरीदारी को कन्‍फर्म किया है. कुछ दिन पहले ब्लूमबर्ग से बात करते हुए Do Kwon ने टेरा के बिटकॉइन खरीदने के कारणों का खुलासा किया था. बताया था कि  उन्होंने BTC को क्यों चुना. उन्‍होंने कहा था कि बिटकॉइन में हम विशेष रूप से रुचि रखने का कारण यह है कि हम मानते हैं कि यह सबसे मजबूत डिजिटल आरक्षित एसेट है. 

यह भी पढ़ें


यह पूछे जाने पर कि उन्होंने BTC खरीदने की योजना का खुलासा क्यों किया और क्‍यों इसकी कीमतों को संभावित रूप से आगे बढ़ने में मदद की. उन्होंने कहा कि अपनी कम्‍युनिटी के लिए ट्रांसपैरंट होना उनके लिए अहम था. Do Kwon ने यह भी तर्क दिया कि बिटकॉइन मैं नहीं खरीद रहा हूं- मैंने पहले ही पैसा दान कर दिया है, ताकि हम कम्‍युनिटी की ओर से इन रिजर्व का निर्माण कर सकें. उन्होंने यह भी कहा कि एक बार 3 अरब डॉलर का शुरुआती बूटस्ट्रैप हो जाने के बाद वो अपने भंडार को मजबूत करने के लिए और खरीदारी करते रहेंगे. 

Do Kwon यह भी बता चुके हैं कि उनकी कंपनी एक स्टेबलकॉइन (UST) जारी करने की तैयारी में है, जो अमेरिकी डॉलर, यूरो या किसी अन्य फिएट करेंसी के बजाय BTC रिजर्व द्वारा समर्थित होगा. उनके मुताबिक, UST पहली इंटरनेट देशी करेंसी होने जा रही है जो अपनी मौद्रिक नीति के हिस्से के रूप में बिटकॉइन स्टैंडर्ड्स को लागू करती है.

 





Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.